इंडियाप्लाजा की अच्छे ऑफ़रों पर घटिया सर्विसेस (Bad services on Great offers by Indiaplaza.com)

लगभग एक सप्ताह होने आया इंडियाप्लाजा से ईमेल पर एक ऑफ़र आया था, और ऑफ़र बहुत अच्छा लगा, मैंने सोचा कि इससे अच्छी डील और कहीं नहीं मिलेगी, तो फ़टाफ़ट ऑनलाईन ऑर्डर कर दिया।

इसके पहले भी कई अन्य साईटों पर ऑनलाईन ऑर्डर कर चुके हैं, तो उसका अनुभव पहले से ही था, उसके मुकाबले इंडियाप्लाजा के साथ खरीदारी का अनुभव बहुत ही खराब रहा।

जैसे ही हमने भुगतान किया एक नया पेज खुला जिस पर ट्रांजेक्शन रिफ़ेरेन्स नंबर दिया गया, यह तो अच्छा हुआ कि हमने उसे पीडीएफ़ बनाकर सहेज लिया, जो कि मैं अधिकतर ऑनलाईन ट्रांजेक्शन करने के बाद करता हूँ, और तब तक सहेज कर रखता हूँ जब तक कि समान मुझे मिल नहीं जाता है। इधर ट्रांजेक्शन पूरा हुआ नहीं कि हमने सोचा कि अब ईमेल से संपूर्ण जानकारी भेज दी गई होगी। परंतु कोई ईमेल इंडियाप्लाजा की तरफ़ से नहीं आया। हमने सोचा शायद थोड़ी देर बाद आयेगा, परंतु ईमेल न आना था और न ही आया ।

दो दिन पहले एक ईमेल इंडियाप्लाजा से ईमेल आया कि शिपिंग में देरी हो रही है और कल शिपिंग होगी, हमने सोचा कि चलो इंडियाप्लाजा वालों ने इतना तो ध्यान रखा कि देरी के लिये ईमेल लिख दिया। खैर अभी तक तो हमें समान नहीं मिला है और न ही कोई अन्य ईमेल देरी के लिये मिला है।

अगर किसी अन्य ऑनलाईन साईट पर ऑर्डर किया होता तो वे बिल के साथ साथ कूरियर का रिफ़रेन्स नंबर भी ईमेल कर देते हैं। जिससे आप कूरियर ऑनलाईन ट्रेक कर सकते हैं।

उम्मीद है कि एक दो दिन में समान मिल जाना चाहिये, आगे टिप्पणी में बताते हैं कि कब समान आता है।

10 thoughts on “इंडियाप्लाजा की अच्छे ऑफ़रों पर घटिया सर्विसेस (Bad services on Great offers by Indiaplaza.com)

  1. ऑनलाइन ख़रीदारी में प्रायः वही विकल्प अच्छे होते हैं जो कुछ घंटों मात्र के लिए,बेस्ट डील ऑफर के तहत दिए जाते हैं। अन्य सामग्रियां या तो आउटडेटेड होती हैं अथवा बाजार जैसी कीमत पर ही। सामान अगर घटिया निकला,तो उसका तनाव आप जानते ही हैं।

  2. ऑनलाइन खरीदारी के फायदे हैं तो नुकसान भी. इन कंपनियों को अपनी सर्विस पर ध्यान देना चाहिए, ग्राहकों को कई बार काफी परेशानी होती है.

  3. ऑनलाईन पहली बार नहीं खरीदारी की है, हर बार अनुभव अच्छा रहा, परंतु इस साईट के साथ पहली बार खरीदारी की है।

    खैर ताजा खबर यह है कि दो समान में से एक समान तो भेज दिया है और दूसरे का इंतजार है। वैसे दोनों समान साथ में भी भेजे जा सकते थे।

  4. ऑनलाइन खरीददारी करते समय कोशिश करें भुगतान पेपल के द्वारा किया जाय|

    सामान न मिलने की दशा में पेपल में पैसा वापस पाने के लिए ४५ दिनों में दावा किया जा सकता है|

    Gyan Darpan
    Matrimonial Service

  5. पुराने ज़माने में मैने इनसे एक फिल्म की विडियो कैसेट खरीदी थी। खराब क्वालिटी का राज़ तब पता लगा जब फ़िल्म के बीच में सन्देश आया, "फ़ीचर फ़िल्म का शेष भाग समाचार के बाद …"

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *