अगर मुझे मेरी कार बेचनी होती तो क्विकर नेक्सट के फायदे बहुत हैं

    कार सबका सपना होता है, कभी मेरा भी था । बीतते समय के साथ हम चीजों के लायक हो जाते हैं याने कि नालायक से लायक हो जाते हैं। हाँ पहले कभी कार वाकई हर किसी के लिये सपना होता था पर आजकल तो कार खरीदना बहुत ही आसान हो गया है, अब तो कोई भी कार लोन पर खरीद सकता है, पहले तो कार लोन मिलना भी बैंक से मुश्किल होता था, पर आजकल तो निजी फाइनेंस कंपनियों के बाजार में आने से लोन का मिलना बहुत ही आसान हो गया है।
    जब मैं बैंगलोर में था तब थोड़े दिन तो मैंने बिना किसी वाहन के अपना काम चलाया, कभी वोल्वो में तो कभी किसी सहकर्मी से लिफ्ट लेकर, पर ऐसा सब कैसे कितना दिन चलता तो आखिरकार वाहन खरीदने का निश्चय कर ही लिया गया और फिर शुरू हुआ दौर कि कौन सा वाहन लिया जाये, चार पहिया या दो पहिया । पर बैंगलोर के यातायात ने हमें चार पहिया न खरीदने को मजबूर कर दिया और दो पहिया वाहन खरीदा गया । मजे की बात यह रही कि बैंगलोर में दो पहिया वाहन खरीद कर हम वाकई मजे में रहे।
    पर जब हम बैंगलोर से अब गुड़गाँव आये, तो पहले दस दिन में ही पता चल गया कि यहाँ अपना काम दो पहिया वाहन से काम नहीं चलने वाला है, यहाँ तो चार पहिया वाहन ही खरीदना होगा, इसलिये पहले चार पहिया वाहन चलाना सीखा गया और साथ ही नई कार कौन सी खरीदी जाये, उसके लिये बाजार में, दोस्तों से बहुत चर्चा की गई । फिर क्विकर पर भी देखा गया कि कोई अच्छी सी कार मिल जाये परंतु उस समय हमें कोई कार नहीं मिली। तो आखिरकार हमने बाजार से ही नई कार खरीद ली और अब कार चलाते हुए लगभग 8 महीने हो गये हैं और लगभग 8000 किमी कार चला भी चुके हैं, अब फिर से नई कार ही खरीदने की सोच रहा हूँ कि अगर क्विकर पर बेचूँगा तो इस कार के मुझे कितने रूपये मिलेंगे, मैंने क्विकर पर जाकर सबसे पहला अपना एकाऊँट लॉगिन किया और अपनी कार की जानकारी डालकर MSP देखा कि सबसे अच्छा क्या भाव मिल सकता है और फिर हम क्विकर पर विज्ञापन लगा देते हैं।
    क्विकर नेक्सट की खूबी यह है कि अपना मोबाईल नंबर सार्वजनिक नहीं होता है नंबर की निजता बनी रहती है और कोई भी खरीददार केवल चैट के जरिये बिना अपना मोबाईल नंबर सार्वजनिक किये बिना ही संपर्क कर सकते हैं। चैट की खूबी यह है कि अपने समय के अनुसार आप चैट का जबाब दे सकते हैं, पर फोन आने पर हमें अपने कार्य में विघ्न उत्पन्न होता है।  हम कोई बात फोन पर करने के बाद भूल भी जाते हैं, क्विकर पर चैट का इतिहास हमेशा हमारे पास उपलब्ध रहता है, तो मैं तो केवल हरेक के द्वारा माँगी गई जानकारी को कॉपी पेस्ट ही करता । जब भी कोई फोटो के लिय बोलता तो उसी समय कार के सामने जाकर फोटो खरीद कर भेज देता।
    हाँ मैंने नई कार सेडान पसंद की है, पर कौन सी अभी यह राज है, क्योंकि अभी बाजार में और भी नई कारें आ रही हैं, तो
अपने को चुनने का और मौका मिल जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *