UCBrowser से बेहतरीन रफ्तार पायें आप अपने मोबाईल पर

जब भी मोबाईल पर हम नेट सर्फिग करते हैं, हमेशा ही 3 जी हो या 2 जी हो हम हमेशा ही गरियाते रहते हैं, पर आजकल कुछ अच्छे ब्राउजर भी उपलब्ध हैं जैसे कि यूसीब्राउजर(UCBrowser) जिनसे हम डाटा और नेटवर्क की कम रफ्तार होने पर भी हम अपने सारे कार्य कर सकते हैं, क्योंकि ये ब्राउजर वेब कंटेंट को मोबाईल के अनुकूल ऑप्टिमाईज कर लेते हैं और कम डाटा खर्च कर कंटेंट को ऑप्टिमाईज्ड मोड में दिखाने लगते हैं।

    वैसे तो मैं कभी क्रिकेट का बहुत ही बड़ा फैन रहा हूँ पर जब से नौकरी में आये हैं तो इतनी व्यस्तता हो गई कि क्रिकेट को शौक लगभग त्यागना ही पड़ा है, जब भी कही ऑफिस में काम करते रहो तो ऐसा लगता है कि काश ऑफिस में टीवी भी होता तो कम से कम बैटिंग या बोलिंग ही देख लेते पर ऐसी कोई सुविधा नहीं होने के कारण हम केवल हमारा मन ही मार सकते हैं, अब ऐसा लगता है कि यूसीब्राउजर के नवीनतम फीचर्स के साथ हम अपना ये शौक अब आगे से जिंदा रख पायेंगे।

    यूसीब्राउजर (UCBrowser) का डाटा ऑप्टिमाईजेशन इतना जबरदस्त है कि यह भारी कंटेंट को भी अपने अनुसार ढालकर उस कंटेंट को मोबाईल पर झट से दिखा देता है, हमने कई बार मोबाईल पर लाईव मैच देखने की कोशिश की परंतु वह इतना डाटा खाता था कि हमारा बिल जबरदस्त आने लगा और दिखता भी स्ट्रीमिंग करके था, परंतु अब यूसीब्राउजर में इस झंझट से मुक्ति मिल गई है, अब बिना स्ट्रीमिंग के क्रिकेट का मजा हम मोबाईल पर कहीं भी ले सकते हैं, धन्यवाद यूसीब्राउजर । अब मैं भी UC Cricket का दीवाना हो गया हूँ।

इसमें (UCBrowser) बेहतरीन फीचर्स भी हैं –

 प्राइवेसी – आप अपने एकाऊँट में लॉगिन करके आसानी से मैनेज कर सकते हैं और यह कूकीज को भी सपोर्ट करता है।

 बुकमार्क और हिस्ट्री – वैसे तो यह आम फीचर होता है, पर यहाँ आपको त्वरित तरीके से यह सुविधा उपलब्ध है।

 वेबसाईट एड्रेस अपने आप आना – आप कुछ ही शब्द एड्रेस के लिये लिखना शुरू करेंगे और ये आपके द्वारा लिखे जाने वाला वेबसाईट के एड्रेस को ले आयेगा।

 झूम मोड – आप किसी भी वेबसाईट को पूरी भी देख सकते हैं और झूम करके उसके कंटेट आसानी से देख सकते हैं।

 शेयर पेज – आप किसी भी पेज को सेव करके बाद में शेयर भी कर सकते हैं।

 फाईल मैनेजर – आप फाईल मैनेजर के जरिये अपनी फाइलों को सेव कर सकते हैं और हटा भी सकते हैं।

 नाईट मोड – रात को यह ब्राउजर अपने आप ही मोबाईल के प्रकाश को कम कर देता है, जिससे आपकी आँखों को आराम मिलता है।

 कंप्रेशन तकनीक – इसके जरिये आपका मोबाईल डाटा का बिल 85 प्रतिशत तक कम होता है।

डाउनलोड मैनेजर – डाउनलोड मैनेजर इस इस ब्राउजर में आंतरिक रूप से ही मौजूद है, जिसे आप बीच में रोक भी सकते हैं, उसे चालू भी कर सकते हैं और कई सारी फाईलें एक साथ डाउनलोड भी कर सकते हैं।

 आप भी एकदम से नई तकनीकी पर आईये और मोबाईल पर बेहतरीन रफ्तार का मजा यूसीब्राउजर (UCBrowser) से उठाइये। इस ब्राउजर (UCBrowser) को आप http://www.ucweb.com/ वेबसाईट से डाउनलोड कर सकते हैं।

2 thoughts on “UCBrowser से बेहतरीन रफ्तार पायें आप अपने मोबाईल पर

  1. आपकी इस प्रविष्टि् के लिंक की चर्चा आज शुक्रवार (10-07-2015) को "सुबह सबेरे त्राटक योगा" (चर्चा अंक-2032) (चर्चा अंक- 2032) पर भी होगी।

    सूचना देने का उद्देश्य है कि यदि किसी रचनाकार की प्रविष्टि का लिंक किसी स्थान पर लगाया जाये तो उसकी सूचना देना व्यवस्थापक का नैतिक कर्तव्य होता है।

    चर्चा मंच पर पूरी पोस्ट नहीं दी जाती है बल्कि आपकी पोस्ट का लिंक या लिंक के साथ पोस्ट का महत्वपूर्ण अंश दिया जाता है।
    जिससे कि पाठक उत्सुकता के साथ आपके ब्लॉग पर आपकी पूरी पोस्ट पढ़ने के लिए जाये।
    हार्दिक शुभकामनाओं के साथ।
    सादर…!
    डॉ.रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *