ट्रेडर जिसने केवल इंट्राडे ट्रेड में 2 बिलियन डॉलर से ज्यादा कमाया

BNF aka Takashi Kotegawa की कहानी बताते हैं, यह जापानी ट्रेडर हैं। जिसने केवल इंट्राडे ट्रेड में 2 बिलियन डॉलर से ज्यादा कमाया।

इस बंदे को 18 साल की उम्र से ही शेयर बाजार में ट्रेडिंग का चस्का लग गया था जिसके लिए इसने बहुत मेहनत कर करके $16000 जोड़े और इन $16000 से वह बाजार में ट्रेडिंग करने उतरा और उसने अपनी पिछले 5-6 साल की चार्ट देखने की प्रेक्टिस को आजमाया।

लेकिन इसका एक भी स्ट्रेटेजी सही तरीके से काम नहीं कर रही थी, फिर उसने अपनी स्ट्रेटेजी बदली और लगातार फाइन ट्यून करते गया उसके बाद उसने 2 साल में एक मिलियन डॉलर बनाया फिर उसके अगले 2 साल में उसने दो मिलियन डॉलर बनाया।

इनकी ट्रेडिंग स्ट्रेटजी मूलत बियर मार्केट की थी लेकिन जब बियर मार्केट से विश्व के सारे बाजार बुल मार्केट में तब्दील हो गए तो इन्हें घाटा होने लगा। तब उन्होंने अपनी बियर मार्केट की स्ट्रैटेजी छोड़कर बुल मार्केट में नई स्ट्रेटजी बनाई इन्होंने पैसा बनाया लेकिन को मजा नहीं आ रहा था क्योंकि वह स्वभाव के बियर थे।

फिर आया 2005 जिसके कारण यह विश्व प्रसिद्ध है उसे समय जापान की जीकॉम कंपनी लिस्ट हुई थी। जिसमें mizuho कारपोरेशन के एक डीलर ने एक गलत आर्डर लगा दिया उसे एक शेयर 6 लाख 10 हजार येन में लगाने को कहा गया था, लेकिन डीलर ने गलती से 6 लाख 10 हजार शेयर एक येन में बेचने में डाल दिए, इस बहती गंगा में बहुत सारे लोगों ने हाथ धोए और भर भर के शेयर खरीदे bnf ने भी 7100 शेयर खरीदे।

Bnf ने 1100 शेयर उसी दिन कुछ प्रॉफिट बुक करने के लिए बेच दिए और बाकी 6000 शेयर अपने पास रख लिए। mizuho ने उन सब शेयर ट्रेडर्स को अपने ऑफिस में बुलाया और उनको कन्वींस करके अपने शेयर वापस से उस भाव में खरीद लिए जिस भाव में बेचे गए थे। परंतु bnf ने ऐसा करने से मना कर दिया। तब mizuho ने bnf के साथ एक सेटलमेंट किया कि अगले दिन जिस भी भाव में जीकॉम का शेर खुलेगा उसे भाव में mizuho bnf से सारे शेयर खरीद लेगा अगले दिन सुबह एक शेयर का भाव 9 लाख 75 हजार येन खुला, और इस तरह bnf ने एक ट्रेड में लगभग दो बिलियन डॉलर कमाए।

कहानी लंबी है बाकी की कहानी कभी और।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *