कोलगेट का नया 360 डिग्री चारकोल गोल्ड ब्रश

कोलगेट के चारकोल गोल्ड गिफ्ट हैंपर ने वाकई मेरी मार्निंग गोल्ड मार्निंग बना दी, कोलगेट का नया 360 डिग्री चारकोल गोल्ड ब्रश हमें बहुत ही अच्छा लगा। इसके पतले रेशे दाँत के हर हिस्से में पहुँच कर सफाई कर पाने में सक्षम हैं। तो अगर कोई छोटे से छोटा खाने का कण भी दाँत में रह जाता है तो वह सड़ नहीं पायेगा और चारकोल गोल्ड ब्रश के पतले रेशे उनको भी निकाल देंगे जिससे आपके दाँतों को संपूर्ण सुरक्षा मिलेगी। किसी खाने के बारीक कण के कारण मैं कई बार सुबह परेशान होता था जो कि टूथपिक से भी नहीं निकलता था पर अब 360 डिग्री चारकोल गोल्ड ब्रश से वह समस्या भी समाप्त हो गई।

गोल्ड गिफ्ट हैंपर में सुनहरे रंग के चाय कप ने भी मेरी मॉर्निंग गोल्ड मॉर्निंग बना दी है, मैं सुबह चाय नीबू वाली पीता हूँ, जिसमें थोड़ी सी चायपत्ती होती है, थोड़ा सा शहद और आधा नीबू। मैं दूध वाली चाय पीना पसंद नहीं करता हूँ, मैं पहले दूध वाली चाय पीता था, परंतु धीरे धीरे सुबह के नीबू वाली चाय के महत्व को समझा और मैंने अपनी सुबह की आदत में नीबू वाली चाय शुमार कर ली।

गोल्ड गिफ्ट हैंपर में एक सुनहरे रंग की थर्मस बोतल भी भेजी गई, जो कि दिनभर मेरी प्यास बुझाती है और मेरा पूरा दिन सुनहरा बना देती है। मैं दिन में कम से कम 5-6 लीटर पानी पीता हूँ तो 1 लीटर की बोतल होने के बाबजूद मुझे 5-6 बार अपनी बोतल भरनी ही पड़ती है, इससे मेरे शरीर की पाचन क्रिया बिल्कुल ठीक रहती है और इसके कारण मुझे बार बार शौचालय भी जाना होता है, जिससे मेरे शरीर की सफाई तो ही रही है और लगातार बैठने से भी बच जाता हूँ, जाने अनजाने हर एक घंटे में मुझे 5 मिनिट का ब्रेक मिल ही जाता है। जो कि हर व्यक्ति के लिये बहुत ही जरूरी है।

#Colgate360GoldMornings ब्रश मेरे जीवन में गोल्ड मॉर्निंग लेकर आया है, जीवन जीने का नाम है कभी निराश नहीं होना चाहिये, और सुबह ही अगर गोल्ड मॉर्निंग हो तो जीवन का हर दिन अपने आप में सुखद और बेहतरीन होगा। जीवन में निराश न हों, केवन अपनी सुबह अच्छी बनायें पूरा दिन अच्छा बीतेगा और दिन अच्छा बीतने के कारण जीवन में अपार खुशियाँ अपने आप ही आपके जीवन में समा जायेंगी। जीवन को सुखमय और प्यारा बनाने के लिये अपनी सुबह को अच्छा करना बहुत जरूरी है, तभी जीवन को हम कर्मठ भी बना पायेंगे।

2 thoughts on “कोलगेट का नया 360 डिग्री चारकोल गोल्ड ब्रश

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *