प्यार की बातें और नारी शक्ति

अभी कुछ दिन पहले मैं मुम्बई से बैगलोर फ्लाईट से वापिस आ रहा था, तो सिक्योरिटी के बाद अपने गेट पर फ्लाईट एनाऊँसमेंट का बैठकर इंतजार कर रहा था, तभी एक दिखने में वृद्ध परंतु चुस्त जोड़ा मेरे सामने आकर बैठा, उम्र लगभग 70 वर्ष के आसपास होगी। पति पत्नी दोनों के हाथ में एक एक बैग था, पत्नी को बैठाकर, अपने बैंग पत्नी के पास ही रखकर पति महोदय कहीं चले गये, और थोड़ी देर बाद एक अखबार लेकर वापिस आये।

जैसे ही पति महोदय वापिस पहुँचे, वैसे ही पत्नी उखड़ गईं, पिछले 50 वर्षों से देख रही हूँ, कि कहीं भी जाओ, मुझे समान के पास बैठाकर चौकीदार बनाकर टहलने निकल लेते हैं और पता नहीं कहाँ कहाँ क्या देखते रहते हैं, अरे हमको भी घूमने की इच्छा होती है, हम कौन से रोज रोज एयरपोर्ट पर आते हैं, आप अपना बैग साथ में लेकर जाया करो, देखो यहाँ कोई भी कहीं भी उठकर जाता है तो अपना बैग साथ में लेकर जाता है, मैं अपना बैग सँभाल रही हूँ, और अाप अपना बैग सँभालें, कोई बात हो तो मोबाईल तो है ही, फोन भी किया जा सकता है।

पत्नी महोदया अपना बैग उठाकर निकल लीं, और बेचार पति महोदय जो अखबार लेकर आये थे, वहीं अखबार पूरा खोलकर सबसे नजरें बचाने की कोशिश कर रहे थे, क्योंकि पत्नी महोदया न पति महोदय को इतनी तेज आवाज में यह सब बोला था, कि गेट के पास के कम से कम १०० लोग इस वाकये के गवाह बन चुके थे।

ऐसे ही हम लोग भी शायद कई बार जाने अनजाने में यही आदतें दोहराते हैं, तो हमें भी सुधर जाना चाहिये, नारी शक्ति की आवाज को कहीं भी नहीं दबाया जा सकता है, और बुलंद आवाज बुलंद दीवारों को भी गिरा सकती है। प्यार अपनी जगह और आजादी अपनी जगह।

#प्यार_की_बातें
#नारी_शक्ति

 

फेसबुक से कुछ स्टेटस –

————-

अध्यापाक – घर में नहीं हैं दाने और अम्मा चली भुनाने, इसको उदाहरण सहित समझाओ 

छात्र – प्रधानमंत्री जी भूटान की अर्थव्यवस्था सुधारेंगे।

————

वैसे जी टीवी, रिपब्लिक टीवी, टाईम्स नाऊ, इंडिया टीवी और सुदर्शन टीवी को भी मर्ज कर देना चाहिये, जिससे कुछ कम बकवास होगी।

#RBI कहता है कि अपना पिन नंबर और ओटीपी किसी की को न बताएं। मैं तो कहता हूँ अपना सरप्लस और इमरजेंसी डिपॉज़िट भी किसी को नहीं बताना चाहिए

———–

सावधान, अगर आपके पास RBLबैंक के शेयर हैं तो अब भी बेच दें, वरना जब 2 अंकों में यस बैंक जैसा हाल हो, तब मत रोना, जिनका पैसा लगा था, वे अब इसमें से लगभग निकल ही लिये हैं, IPO ₹270 में आया था, अभी ₹327का भाव चल रहा है।
———/-
डिस्क्लेमर- मैं सेबी रजिस्टर्ड निवेश सलाहकार नहीं हूँ, इसलिये इस पर अमल लाने के पहले खुद विश्लेषण करें और अपने निवेश सलाहकार से सलाह जरूर कर लें।

————

कुछ दिन पहले एक *बन्दी* आई थी जिसका नाम *नोटबन्दी* था

अब उसकी *बहन* आई है जिसका नाम *मंदी* है |

———-

हेज फंड्स ने सोने में $580 मिलियन की अभी खरीददारी की है, तो बस अब समझ लो कि बुरा समय आ ही गया है।

———-

अब अक्षय कुमार अपनी आने वाली फिल्म में 8%GDP के बारे में बतायेंगे।

———-

Jho Low पर लिखी गई किताब Billion dollar whaleपढ़नी शुरू की है, बन्दे के कारनामे शुरू के कुछ पन्नों पर पढ़कर ही उसके कौशल और बुद्धि की तारीफ ही निकल रही है, भले मलेशिया के प्रधानमंत्री का खास रहते उसने सारे स्कैम किये, किताब लगभग 12घन्टे में खत्म होगी, जल्दी ही पूरी खत्म करने का प्लॉन है, शातिर दिमाग कैसे चलाया गया, वह देखा जाये।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *