आज तो बाज़ार में पंटरों ने कुछ होने ही नहीं दिया

आज बाज़ार में पंटरों ने कुछ होने ही नहीं दिया, चारों तरफ़ से पटकनी दी। पहले बाज़ार को थोड़ा नीचे रखा, फिर भयंकर वाला range bound रखा, फिर थोड़ी रफ्तार दी, तो कुछ लोग केंडल की तेजी देखकर call में घुसे, हमने 2 बार profit book कर लिया। पर आखिरी में तेजी का अहसास दिलवाकर हम एक call में फँस गये, जिसमें से निकलने का मौका ही नहीं मिला, क्योंकि अगर मिला भी होता तो, हम मीटिंग में व्यस्त थे। अब आगे से सोच लिया कि अगर कोई मीटिंग होगी तो कोई trade position में नहीं रखेंगे। आज position में trade थीं तो हम फँस गये और ज्यादा नहीं पर अपने profit को loss में convert कर लिया।

Profit से Loss में आना किसे अच्छा लगता है, पर ये बाजार है, यहाँ का राजा तो केवल बाजार ही है, और कोई कुछ नहीं कर सकता है। आज बिल्कुल फुरसत ही नहीं मिली, 15 मिनिट की मीटिंग अगर 1 घंटे से ज्यादा खिंच जाये तो बहुत ही आफत होती है, फिर बाजार खत्म होने के बाद ही खाने को कुछ मिला और फिर थकान मिटाने के लिये Black Coffee मुझे बहुत ही अच्छी लगती है।

मैं अपने Trade setup के Nifty / Bank Nifty के trade यहाँ शेयर नहीं करता हूँ क्योंकि वे बहुत ही ज्यादा Movemetum होते हैं, और अधिकतर बार तो कुछ ही सेंकंड्स में खेल हो जाते हैं, आज भी कम से कम 3-4 बार Bank Nifty ऊपर या नीचे अचानक से ही 100 point से गिरा या बढ़ा। ऐसे खेल बहुत ही खतरनाक साबित होते हैं खासकर तब जब आपने अपनी Trade बिल्कुल एक ऊपर या नीचे के point पर अपनी conviction के हिसाब से ली होती है, या फिर Bank Nifty का Future Short या Long कर दिया हो।

HUL ready for 1/2/3 century हमारे पास HUL का फ्यूचर और हमने Put भी बेच रखा है।

आज Jindal Poly 960 के आसपास ख़रीदा।

HBL Power 51 के आसपास खरीदा जिसका CBSL 39-40 है और यहाँ से 1x,2x,3x,4x+++ जा सकता है, कुछ वर्षों के लिये इसे अपने portfolio में बनाकर रख सकते हैं।

आज हमने HDFCAMC में भी ख़रीददारी करी।

PSP Projects हमने 533 के आसपास खरीदा और एक बार यह 550 के ऊपर निकला तो धमाका होगा।

आज हमने TATASteel का 1340PE Nov भी बेचा।

Yes Bank के लिये कहा जा रहा है कि कुछ वर्षों में अच्छे return मिल सकते हैं, पर हमें उतना यकीन नहीं, फिर भी हमने काफी कम पर थोड़े शेयर ले रखें हैं।

हम कैश में जितने भी शेयर ख़रीदते हैं, हमारा target हमेशा ही 10-20% तक का होता है, बाक़ी अपने sources की information पर निर्भर करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *