खुशखबरी !!! संसद में न्यूनतम वेतन वृद्धि के बारे में वेतन वृद्धि विधेयक निजी कर्मचारियों के लिये विशेषकर (About Minimum Salary Increment Bill)

    वित्तमंत्री प्रणव मुखर्जी ने एक विधेयक पारित किया है जो कि २०१०-२०११ वित्त वर्ष से प्रभावी होगा, जिसमें यह कहा गया है कि सभी निजी कंपनियाँ अपने कर्मचारियों को हर छ: माह में कम से कम ८ % की वेतनवृद्धि देनी होगी।  यह सब हुआ एक याचिकाकर्ता की याचिका से जिसमें यह कहा गया था कि निजी कंपनियों में काम के घंटे बढ़ते ही जा रहे हैं और समय से ज्यादा कार्य करने पर किसी सुविधा और भत्ते का भुगतान नहीं किया जाता है। इस विधेयक में यह भी कहा गया है कि सभी कर्मचारियों के लिये हर साल कम से कम २५ आकस्मिक छुट्टी प्रदान की जायें।
    सभी निजी कंपनियों की सूचि नीचे दी गई है जिनको इस विधेयक के कार्यांवयन के पहले दौर में लाया गया है, अगर आपकी कंपनी भी इस सूचि में है तो कृप्या यह ब्लॉग लिंक अपने मित्रों, सहयोगियों को भेजकर उनको भी इस बारे में जागरुक करें।

11 thoughts on “खुशखबरी !!! संसद में न्यूनतम वेतन वृद्धि के बारे में वेतन वृद्धि विधेयक निजी कर्मचारियों के लिये विशेषकर (About Minimum Salary Increment Bill)

  1. शायद अप्रैल फ़ूल इन भाई साहब को अच्छा नहीं लगा या अपना बेबकूफ़ बनना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *