साकेत रामकृष्ण शेयरबाजार में कैरियर

शेयरबाजार में अपना कैरियर बनाने का सपना जीवन में एक महत्वपूर्ण निर्णय होता है।

ऐसा ही निर्णय लिया था 2017 में साकेत रामकृष्ण ने अपनी शेयरबाजार के कैरियर की शुरुआत करी मात्र ₹25,000 से और ऑप्शन राइटिंग शुरू कर दिया, उस समय 35x लेवरेज मिलता था तो वे लगभग ₹7,50,000 के option बेच सकते थे।

साकेत ने सीखने में बहुत स्ट्रगल किया, सब तरह के मार्केट के उतार चढ़ाव इस दौरान देखने को मिले, अपनी स्ट्रेटेजी को रिफाइन किया और नए तरह की स्ट्रेटेजी बनाईं, खुद भी बनाना सीखीं, बड़ी बात यह है कि वे इस दौरान यूट्यूब पर अपनी ट्रेडस को लेकर पारदर्शी रहे और हमेशा ही अपनी साइकोलॉजी भी समझाते रहे, क्योंकि शेयर बाजार में सबसे महत्वपूर्ण है साइकोलॉजी जो आपके ट्रेड्स को प्रभावित करती है। वे अपने यूट्यूब चैनल optionable पर अब भी वीडियो डालते हैं, अब उनकी कम्पनी का नाम quick alpha है और इसी नाम से यूट्यूब चैनल भी है।

साकेत ने बैंगलोर से क्रिस्ट कॉलेज से बीकॉम किया और फिर cfa करने लगे, पर कोविड के कारण और optionable के बहुत ज्यादा ग्रो कर जाने से वे पढ़ाई पर ध्यान नहीं दे सके और अब 2024 में cfa पास करने का लक्ष्य है।

आज साकेत ₹50 करोड़ की कैपिटल संभालते हैं और उनका वार्षिक लाभ पिछले वर्ष 36% था और चार्जेस व ब्रोकरेज काटने के बाद लगभग 32%। लगभग 6% अपने कैपिटल पर ब्रोकरेज देने के बाद वे अब इस पर भी काम कर रहे हैं, देखते हैं कि इस वित्तीय वर्ष में क्या सुधार आता है।

साकेत अपने ट्रेड्स के स्क्रीनशॉट ट्विटर पर शेयर करते हैं, और उनसे फॉलो करके बहुत कुछ सीखा जा सकता है। वैसे इनके लाखों में फ़ॉलोअर्स हैं और अब वे खुद ही एक ऑटोमेटिक ऑप्शन ट्रेडिंग प्लेटफार्म लांच कर चुके हैं जिसका नाम fintarget डॉट in है।

बाजार में असीम संभावनायें हैं और कैरियर इसमें भी बनाया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *