बजाज फाईनेंस का Flexi OD Loan संभलकर लें

जिस कंपनी को देखो वही मेरे को लोन देने को पीछे पड़ा है।बजाज फाइनेंस वालों ने खूब परेशान किया, फिर हमने खूब परेशान किया, और एक एक शर्त को ईमेल पर लिखवाकर समझा, बेचारों को उसका जबाब देते पसीने आ गये, अब फोन नहीं करते, वो कहते हैं सर डॉक्यूमेंट दे दो तो लोन प्रोसेस करवा दें।इतना डिस्कशन किया कि बजाज फाइनेंस वालों ने सारे चार्जेस वगैरह सब फ्री कर दिए, ईमेल पर भी लिखकर दे दिया, अब हम कह रहे हैं, कि हमें तुम पर भरोसा नहीं, इसलिये अब यह लोन लेना ही नहीं।फिर एक फोन आया आज, सर बजाज फाइनेंस से बोल रहे हैं, हमने कहा दिया ईमेल पर सब कुछ है, पढ़ लो। अब सामने से कहा जाता है कोई बात नहीं टाटा कैपिटल से ले लो 😂😂हमने कहा चलो करो डिटेल ईमेल, फिर तुम्हारा भी प्रोडक्ट समझते हैं। 😂 (हमारा फ़ेसबुक स्टेटेस)

बजाज फ़ाइनेंस का यह Flexi OD Loan आपको आपके CIBIL Score के आधार पर मिलता है, मतलब कि यह एक प्रकार से Line of Credit होती है। परंतु यहाँ एक बहुत बड़ा कैच भी है कि बजाज फाईनेंस इस लोन के लिये आपसे लगभग 6,999 रूपये Flexi Charges, 4,999 Processing Charges, 5,000 Cibil Fitment Charges और एक इंश्योरेंस भी बेचते हैं। हमें बताया गया कि आपके लोन में केवल Flexi Charges ही लिया जायेगा, जो कि Cashback के रूप में return भी हो जायेगा। हमने कहा कि आप जब Cashback दे ही दोगे तो आप इस Flexi Charge को Exceptional Approval लेकर लगाईये ही मत। पर इसका कोई जबाब नहीं आया। खैर इसके बाद हर वर्ष आप इस Flexi OD Loan को उपयोग करें या न करें, आपको .25% AMC Charges के रूप में भी भरना होंगे। वैसे ब्याज दर 1.25% प्रति माह होता है, जो कि हमें बताया गया कि 1.12% होता है।

खैर हमने फिर Decide किया कि हम यह Flexi OD Loan नहीं लेंगे।फिर एक मित्र से बात हुई वे एक निजी बैंक के कोर बैंकिंग IT Team में हैं, तो बोले बिजनेस से पूछ कर बताते हैं, अब वे कह रहे हैं, यार ये किस प्रकार का लोन है बिजनेस ने हमारा फोन भी उठाना बंद कर दिया है। लो बताओ।

अगर आप भी कोई लोन ले रहे हैं, तो ठोक बजाकर सोच समझकर लोन लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *